2021worldcup

द्वारा प्रस्तुत

एनसीएए.कॉम | 19 अगस्त, 2020

शेयर करना

1987 के बाद से हर सीडब्ल्यूएस वॉक-ऑफ होमर देखें

1904 में अपने पहले सीज़न के बाद से, एरिज़ोना वाइल्डकैट्स ने 2,800 से अधिक जीत हासिल की हैं, चार राष्ट्रीय चैंपियनशिप पर कब्जा किया है और एमएलबी ड्राफ्ट में 247 खिलाड़ियों का चयन किया है, जिनमें से 74 बड़े करियर में चले गए हैं।

यहां एरिज़ोना की सर्वकालिक नौ शुरुआत है, जो पूरी तरह से खिलाड़ियों के आंकड़ों और कॉलेज में उपलब्धियों पर आधारित है। खिलाड़ियों के पेशेवर करियर पर विचार नहीं किया गया।सर्वकालिक नौ:टेक्सास

|एलएसयू

पिचर: डॉन ली और कार्ल थॉमस (1954-56)

यह चुनने के लिए सबसे कठिन स्थिति हो सकती है, जो अनिवार्य रूप से हम दो के साथ समाप्त हुई। जो मैग्रेन ने एमएलबी युग के नेता और विश्व सीरीज पिचर बनने से पहले दो सीधे वर्षों के लिए जीत, युग और स्ट्राइकआउट में टीम का नेतृत्व किया। गिल हेरेडिया ने 1986 की चैंपियनशिप में एरिज़ोना को पिच करने में मदद की और स्कूल में सिर्फ दो सीज़न में अपनी छाप छोड़ी। स्कॉट एरिकसन ने वाइल्डकैट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ एकल सत्रों में से एक को एमएलबी करियर में बदल दिया, जबकि प्रेस्टन गिलमेट ने 2007 पीएसी -12 पिचर ऑफ द ईयर सम्मान अर्जित किया। लेकिन यह ली और थॉमस ही थे जिन्होंने टक्सन में अपने तीन वर्षों में रिकॉर्ड बुक भरे। जोड़ी को अलग करना बहुत कठिन है, यकीनन एरिज़ोना के पिचिंग इतिहास में सबसे अच्छा अग्रानुक्रम है। 1954-56 से, दोनों ने 71 जीत के लिए संयुक्त रूप से, एरिज़ोना इतिहास की किताबों में शीर्ष दो के रूप में समाप्त किया (36 के साथ ली और 35 के साथ थॉमस)। शटआउट (आठ) के करियर रिकॉर्ड के रास्ते में ली ने थॉमस को सर्वकालिक पूर्ण गेम मार्क (36 से 33) के लिए किनारे कर दिया। थॉमस, हालांकि,

422 (ली 394 के साथ तीसरे स्थान पर) के साथ स्ट्राइकआउट में सर्वकालिक वाइल्डकैट्स नेता हैं और 5.49 पर प्रति नौ पारियों में सबसे कम हिट की अनुमति है (ली भी 6.01 के साथ तीसरे स्थान पर है)। थॉमस तीन बार के ऑल-अमेरिकन थे और 1956 में दोनों ने एबीसीए ऑल-अमेरिकन सम्मान अर्जित किया, ली ने पहली टीम में प्रवेश किया और थॉमस ने दूसरी टीम को हथिया लिया।

पकड़ने वाला: रॉन हसी (1973-76)

एरिज़ोना में रहते हुए हसी आरबीआई की मशीन थी। उन्होंने जैरी किंडल की पहली राष्ट्रीय चैंपियनशिप टीम के लिए शुरुआती कैचर के रूप में एक राष्ट्रीय चैंपियन के रूप में अपना करियर समाप्त किया। उस सीज़न में उन्होंने 84 रन बनाए, जो दो साल पहले के उनके एकल-सीज़न रिकॉर्ड 86-RBI के प्रदर्शन से भी ऊपर नहीं था, जिसने उन्हें ABCA फर्स्ट टीम ऑल-अमेरिकन सम्मान अर्जित किया। जब यह सब कहा और किया गया, तो हसी ने 235 रन बनाकर स्कूल छोड़ दिया, एक संख्या जो आज भी टक्सन में सबसे ऊपर है।

पहला बेसमैन: रस ग्रैग (1952-55)

यह चुनने के लिए एक और कठिन स्थिति थी। वेस क्लेमेंट्स एक एरिजोना वाइल्डकैट हॉल ऑफ फेमर है जिसमें बैक-टू-बैक 14 होम रन सीज़न हैं, जिसका समापन 1980 कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ चैंपियनशिप गेम में 3-के -4 प्रदर्शन में हुआ। टॉड ट्रैफटन ने 1986 की टीम को एक और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पिछड़ने में मदद की और कई आक्रामक श्रेणियों में खुद को अभी भी शीर्ष -10 में पाया।

लेकिन यह ग्रैग है जिसे मंजूरी मिलती है। उन्होंने पहले आधार पर काम किया और 1954 में एरिज़ोना को '54 और '55 में बैक-टू-बैक सेकेंड टीम ऑल-अमेरिकन नोड्स के साथ अपनी पहली कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ तक पहुंचने में मदद की। ग्रैग ने 1954 में टीम को हिट करने में और आरबीआई का नेतृत्व किया, जबकि लगातार सीज़न में चोरी के ठिकानों में टीम का नेतृत्व करते हुए, उनका करियर 63 स्वाइप अभी भी एरिज़ोना के इतिहास में शीर्ष -10 में है।

दूसरा बेसमैन: चार्ल्स शोमेकर (1958-61)

शोमेकर तीन बार का ऑल-अमेरिकन था, वास्तव में दूसरे आधार पर और एक बार शॉर्टस्टॉप पर सम्मान अर्जित कर रहा था। यह समझ में आता है कि उसे तीन बार मंजूरी मिली, क्योंकि शोमेकर एरिज़ोना के सर्वकालिक ट्रिपल खतरों में से एक है।

1960 में, उन्होंने और टीम के साथी बिल बैराक्लो ने 12 के साथ एक सीज़न में ट्रिपल के लिए प्रोग्राम-मार्क सेट किया। यह रिकॉर्ड 2005 तक बना रहा, लेकिन शोमेकर के 30 करियर ट्रिपल आज भी नंबर 1 हैं। शोमेकर ने 1959 में वाइल्डकैट्स (.390) और चोरी के ठिकानों (22), 1960 में चोरी के ठिकानों (20) और 1961 में आरबीआई (51) को मारने में भी नेतृत्व किया। वह आपको कई अलग-अलग तरीकों से हरा सकता है, चाहे वह क्षेत्र में हो , बल्ले से या रन बनाकर। उनके द्वारा बनाए गए 182 रन एरिज़ोना रिकॉर्ड के रूप में खड़े हुए जब उन्होंने छोड़ दिया और एक दशक से अधिक समय तक चले।

शॉर्टस्टॉप: एडी लियोन (1965-67)

केओनी डेरेन ने वाइल्डकैट्स के साथ अपने समय के दौरान प्रशंसा का एक बोतलबंद अर्जित किया, लेकिन यह लियोन था जो वाइल्डकैट्स के लिए स्थिर और तेज था, जिससे वह उद्घाटन एरिजोना वाइल्डकैट हॉल ऑफ फेम क्लास का हिस्सा बन गया। अपने तीन वर्षों में वह दो बार ऑल-वेस्टर्न एथलेटिक कॉन्फ्रेंस इन्फिल्डर (1965 और '66) थे और 1967 में ऑल-वेस्टर्न एथलेटिक कॉन्फ्रेंस साउथ सम्मान अर्जित किया। लियोन का 1966 सीज़न शायद उनका सबसे यादगार था क्योंकि उन्होंने ट्रिपल में देश का नेतृत्व किया था ( 10) और RBI (75), ने उन्हें दो-सीधे ABCA फर्स्ट टीम ऑल-अमेरिकन सम्मान में दूसरा स्थान अर्जित किया।

तीसरा बेसमैन: चिप हेल (1984-87)

क्रेग सोरेनसन को यहां नजरअंदाज करना मुश्किल था। उन्होंने वाइल्डकैट्स को अपने पहले सीडब्ल्यूएस चैंपियनशिप गेम में नेतृत्व किया, उनकी शक्ति और गति का मिश्रण 28 घरेलू रन और 57 चोरी के ठिकानों के करियर के योग के लिए अग्रणी था, सभी उस समय के दौरान जब लकड़ी के चमगादड़ अभी भी कॉलेज बेसबॉल में उपयोग किए जाते थे। लेकिन हेल एरिज़ोना वर्दी में अब तक के सबसे महान सूटों में से एक है।हेल ​​उन ग्राइंडर में से एक थे जिनके पास शायद बड़ा नहीं थाआंख खोलने वालेनंबर लेकिन बॉलपार्क में आ गयाहर दिन

खेलने के लिए तैयार।

23 जनवरी 2018

आउटफील्ड: टेरी फ्रैंकोना (1979-80)फ़्रैंकोना ने वाइल्डकैट्स के साथ अपने सोफोरोर और जूनियर सीज़न बिताए, और क्यादो मौसम वे थे। उन्होंने उस 1980 सीज़न में 26 डबल्स और नौ घरेलू रन के साथ .401/.473/.626 की गिरावट दर्ज की। एरिज़ोना ने कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ जीतीसाल

और फ्रेंकोना ने मोस्ट आउटस्टैंडिंग प्लेयर अवार्ड अपने नाम किया, जो उनके 1980 के गोल्डन स्पाइक्स अवार्ड के बगल में एक अच्छा सम्मान था। फ्रेंकोना का करियर .406 पीएसी -12 खेल में बल्लेबाजी औसत अभी भी एरिज़ोना में सर्वश्रेष्ठ सर्वकालिक निशान है।

आउटफील्ड: डेव स्टीगमैन (1973-76) स्टीगमैन को उनके वाइल्डकैट्स करियर के दौरान तीन बार ड्राफ्ट किया गया था, फिर भी वे हर बार टक्सन लौट आए। उन्होंने 1976 में फर्स्ट टीम ऑल-अमेरिकन, ऑल-सीडब्ल्यूएस टूर्नामेंट टीम के प्रदर्शन और एरिज़ोना राष्ट्रीय चैंपियनशिप के साथ अपना समय पूरा किया। स्टेगमैन ने तीन रन में ड्राइविंग करते हुए टाइटल-क्लिनर में 3-फॉर -4 रन बनाए। स्टीगमैन का नाम वाइल्डकैट्स की रिकॉर्ड पुस्तकों में शामिल है, जिसमें उनका 1976 का सीज़न उनमें से एक थाएकल-सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम के इतिहास में मौसम। उन्होंने 111 हिट, 30 डबल्स और 91 रनों के साथ 73 गेम का एकल-सीज़न रिकॉर्ड बनाया, जो सभी अभी भी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ हैं। शायद सबसे अच्छा रिकॉर्ड स्टेगमैन के पास एक ही में आरबीआई हैखेल

जब उन्होंने 4 मई 1974 के प्रदर्शन में यूटीईपी के खिलाफ 11 वाइल्डकैट्स में गाड़ी चलाई।

आउटफील्ड: शेली डंकन (1999-2001)

ट्रेवर क्रो आखिरी स्थान के लिए एक उम्मीदवार थे और लगभग 2005 के ऑल-अमेरिकन सीज़न के पीछे कटौती की। लेकिन जब धक्का मारने की बात आती है, तो हम सभी को लंबी गेंद पसंद होती है, और डंकन के पास टक्सन में तीन साल के शानदार करियर के बाद भी वाइल्डकैट्स के लिए घरेलू रन के अधिकांश रिकॉर्ड हैं। उन्होंने 1999 में एक फ्रेशमैन फर्स्ट-टीम ऑल अमेरिकन के रूप में दृश्य पर विस्फोट किया, घरेलू रन (20) और आरबीआई (68) के लिए वाइल्डकैट्स के प्रथम वर्ष के रिकॉर्ड की स्थापना की। एक जूनियर सीज़न के बाद, जिसमें उन्होंने .338/.416/.702 को एक उल्लेखनीय 1.118 ओपीएस और एकल-सीजन रिकॉर्ड 24 घरेलू रनों के साथ देखा, डंकन ने टक्सन को 55 करियर घरेलू रनों के साथ छोड़ दिया, आज भी एक निशान का पीछा किया जा रहा है।अधिक:

किन खिलाड़ियों ने मेजर लीग और कॉलेज वर्ल्ड सीरीज दोनों जीती हैं

द स्विंगमैन: स्टीव पॉवर्स (1973-76)

21 अप्रैल 2018

कोच: जैरी किंडल

यह चयन जितना आसान है, उतना ही आसान है। किंडल केवल एरिज़ोना के सर्वकालिक महान कप्तान नहीं हैं, वह कॉलेज बेसबॉल के दिग्गजों में से हैं। किंडल 1956 में मिनेसोटा और एक मुख्य कोच के साथ एक खिलाड़ी के रूप में कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ जीतने वाले पहले व्यक्ति थे, जिसने एरिज़ोना को तीन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पहुंचा दिया। वह कॉलेज बेसबॉल हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले वाइल्डकैट थे और तीन बार एबीसीए कोच ऑफ द ईयर थे।(सभी रिकॉर्ड और आँकड़े . के अनुसारएरिज़ोना वाइल्डकैट्स मीडिया गाइड

।)

यहां कॉलेज बेसबॉल कोच हैं, जिन्होंने सबसे अधिक कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ जीत हासिल की हैं
ये हैं मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले 12 कोच।

अधिक पढ़ें

मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में सबसे अधिक प्रदर्शन वाली टीमें
टेक्सास, मियामी और फ्लोरिडा राज्य ऐसे कार्यक्रम हैं जिन्होंने मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में सबसे अधिक प्रदर्शन किया है।

अधिक पढ़ें

सर्वाधिक मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ खिताब वाले कार्यक्रम
यहां कई मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ खिताब वाले कॉलेज बेसबॉल कार्यक्रमों पर एक नज़र डालें।
विज्ञापन
डिवीजन I
बेसबॉल चैंपियनशिप
16 जून - 25/26, 2023

डीआई बेसबॉल का पालन करें

ईमेल अपडेट की सदस्यता लें