delhidaysatta

द्वारा प्रस्तुत

माइक लोप्रेस्टी | एनसीएए.कॉम | 26 जून 2022

'मुझे नहीं पता कि आप इसका वर्णन कर सकते हैं': ओले मिस ने 2022 मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ जीतने के लिए ऐतिहासिक दौड़ पूरी की

शेयर करनाओमाहा, Neb.

- ऐसे साल होते हैं जब यह सिर्फ एक टीम का समय होता है।

रविवार को मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ फाइनल का गेम 2 है, ओले मिस के लिए अपने सभी बेतहाशा सपनों को साकार करने का दिन। रेबेल्स को स्कूल के इतिहास में 0-के-13 की गिरावट में एक लड़के से दो सबसे बड़ी हिट मिलती है। वे स्कूल के इतिहास में जंगली पिचों पर दो सबसे बड़े रन बनाते हैं, एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा, जिसने पूरे महीने एक भी नहीं फेंका था। वे एक भयानक संकट से बच जाते हैं जो उनकी सभी आशाओं को पटरी से उतार सकता है, जब दूसरी टीम का धावक आधार रेखा के अंदर एक कदम है, जिसका अर्थ है कानून के बाहर एक कदम। उन्होंने ओमाहा में एक आखिरी शॉट के लिए मेडिकल स्कूल को बंद करने वाले रिलीवर के साथ संभावित घातक आग को बुझा दिया।

हाँ, यह ओले मिस रिबेल्स का समय था।

उन्होंने यह सब साथ कहा, और अब कॉलेज बेसबॉल की दुनिया समझती है कि उनका मतलब कितना था। एनसीएए टूर्नामेंट में आखिरी टीम खड़ी होने वाली आखिरी टीम बन गई, और इस तरह इतिहास 2022 की ओले मिस को याद करेगा। "मुझे नहीं पता कि क्या आप इसका वर्णन कर सकते हैं," कोच माइक बियान्को ने गैर-वरीयता प्राप्त, अप्रत्याशित विद्रोहियों के बाद कहा राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए ओक्लाहोमा को 4-2 से हरा दिया। "हमने इस बारे में बात की कि यह कितनी अच्छी कहानी होगी। और वो यह था।"ब्रैकेट:

पूरा ब्रैकेट देखने के लिए यहां क्लिक या टैप करें

कल्पना कीजिए कि यह मार्च है। एक बास्केटबॉल टीम, लीग प्ले में हारने के रिकॉर्ड और सम्मेलन टूर्नामेंट में एक-एक-एक हताहत के साथ, चयन समिति द्वारा दरवाजा पटकने से पहले मुश्किल से एनसीएए टूर्नामेंट में भाग लेती है। एक नंबर 12 बीज किसी के रडार पर नहीं है। तीन हफ्ते बाद, नासा से कुछ की तरह वातावरण के माध्यम से विस्फोट कर, खिलाड़ी राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी पकड़ रहे हैं।

ओमाहा में बस यही हुआ।

ओले मिस को विरासत कैसे सौंपें, जिस टीम को किसी ने आते नहीं देखा और फिर कोई रोक नहीं सका? देश में नंबर 1 रैंक वाली टीम के रूप में शुरू हुई एक घुमावदार यात्रा के बारे में क्या सोचें, एसईसी प्ले में 7-14 की शुरुआत के साथ अंधेरे समय में झूम उठे, और एक शक्तिशाली क्रैसेंडो में वापस जा पहुंचे जिसमें 10-1 रिकॉर्ड शामिल था मौसम के बाद, और अंत में चार्ल्स श्वाब फील्ड में रविवार दोपहर एक कुत्ते के ढेर के साथ समाप्त हुआ?

इस अद्भुत उद्यम के दिल और आत्मा के दिग्गज, पहले बेसमैन टिम एल्को ने कहा, "हम एक टीम के रूप में ज्यादा से ज्यादा पार कर सकते हैं।" बस हम इसे क्या कहते हैं? उम्र के लिए एक सिंड्रेला कहानी? यह अजीब लग सकता है। कब से हैकिसी को

एसईसी से एक सिंड्रेला? और एक पूर्व नंबर 1 टीम को स्मॉल फ्राई के रूप में कास्ट करने के लिए प्रयास करना पड़ता है।

लेकिन ऐतिहासिक अनुपात के आश्चर्यजनक भाग के बारे में कैसे? यह निश्चित रूप से फिट बैठता है। अंतिम एनसीएए आरपीआई पावर रैंकिंग में, ओले मिस 39 वें स्थान पर थी। 2008 में फ्रेस्नो स्टेट खिताब जीतने के लिए नंबर 89 स्थान पर नहीं आया, लेकिन अब तक का दूसरा सबसे लंबा स्थान है। रिबेल्स पहले कभी फाइनल में नहीं रहे थे, इसे जीतने की तो बात ही छोड़िए।

एक असाधारण उदाहरण है कि समय ही सब कुछ हो सकता है? बिल्कुल। एक प्रतिभाशाली ओले मिस टीम जो भटक ​​गई थी, उसे जरूरत पड़ने पर ही मिल गया। रिबेल्स ने सीजन के बाद के अपने विरोधियों को 82-25 के संयुक्त स्कोर से मात दी। 11 एनसीएए टूर्नामेंट खेलों में, ओले मिस ने केवल 10 कुल पारियों को पीछे छोड़ दिया। पिचरों ने अनुमति दी लेकिन 25 रन। अचानक, दुनिया बदल गई थी और ओले मिस सब कुछ सामने आ रहा था।

"उन चीजों में से एक जो मैंने हमेशा सीखा है, लोग कहते हैं, नेतृत्व कैसा है?" बियांको ने कहा। "ठीक है, आप उन सवालों का जवाब तब तक नहीं दे सकते जब तक कि सीजन खत्म न हो जाए, क्योंकि जब आप फॉल प्रैक्टिस से गुजर रहे होते हैं तो कोई प्रतिकूलता नहीं होती है। कोई 7-14 टीमें नहीं हैं।

"लेकिन आप अंत में पता लगाते हैं कि आप किस चीज से बने हैं।"

खिलाड़ियों ने कहा कि वे सभी जानते हैं कि उनका ए गेम क्या कर सकता है। दरअसल, इस जून का पहला चेतावनी शॉट वास्तव में मई की शुरुआत में दागा गया था। मिसौरी में झाड़ू लगाने के कुछ क्षण बाद, एल्को ने एक साक्षात्कार पूरा किया, कुछ कदम दूर चले, फिर मुड़े और वह लाइन दी जो वह वास्तव में कहना चाहता था।

रेब्स को गर्म न होने दें।

वह वाक्य ओमाहा में अपने सप्ताहांत में बहुत सारी टी-शर्ट पर समाप्त हुआ, जिसमें रविवार की सुबह 9 बजे चार-ब्लॉक लंबी लाइन में खड़े कई वफादार टिकट खरीदने की प्रतीक्षा कर रहे थे।

अब हम जानते हैं कि रीब्स गर्म हो गए थे, और देखो क्या हुआ।

"हमारे सीज़न की यह कहानी आने वाले वर्षों और वर्षों और वर्षों के लिए बताई जाने वाली है," एल्को ने कहा।

उस कहानी को समझने के लिए, यात्रा के कुछ प्रमुख पड़ावों को याद रखना सबसे अच्छा है।

उदाहरण के लिए, ऑक्सफोर्ड में एक अप्रैल का दिन...

ओले मिस एसईसी में प्रतिद्वंद्वी मिसिसिपी राज्य से 6-12 से हारने के लिए हार गई थी, और सीजन जल्दी में दक्षिण की ओर जा रहा था। एक मोहभंग एल्को, जो ओमाहा में एक शॉट के लिए पांचवें सीजन में वापस आया था, अपनी बहन के साथ फोन पर बात कर रहा था, उसे एक मधुर आवाज की जरूरत थी।

"यह मुझ पर थोड़ा सा टोल लेने जैसा था," उन्होंने रविवार को कहा। "मुझे उससे बात करना याद है और उसने अभी कहा, 'आपको भगवान पर भरोसा करना है। वह तुम्हें बिना किसी कारण के यहाँ वापस नहीं लाया।' मुझे याद है कि मैं फोन काट रहा था और मैं जोर-जोर से प्रार्थना कर रहा था, भगवान से बात कर रहा था और बस उनसे पूछ रहा था, यहाँ क्या हो रहा है? मैं यहाँ किस लिए वापस आया हूँ? यह वैसा नहीं है जैसा मैंने सोचा था कि यह जाने वाला है।"मुझे याद है सिर्फ एक शब्द सुनना ... और वह थामानना

।"

तब वहाँ था जब विद्रोही मई की शुरुआत में 7-14 पर नीचे से बाहर निकलने के करीब थे ...

बियांको, अपने सैनिकों के लिए एक नई आवाज चाहते थे, पूर्व ओले मिस खिलाड़ी और प्रमुख लीग खिलाड़ी क्रिस कॉगलन ने टीम से बात की थी। उनका संदेश: जो कुछ भी हुआ था, वह कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ को आगे बढ़ने के लिए एक बीकन के रूप में रखने के रास्ते में नहीं आना चाहिए। अस्थिर लीग रिकॉर्ड उसके बारे में कोई मायने नहीं रखता था। एकमात्र मिशन को पूरा करने के लिए अभी भी समय था जो वास्तव में मायने रखता था।ये कैसे हुआ:

कैसे ओले मिस ने ओक्लाहोमा को दो मैचों में हराया

"यह कठिन था। आप कभी नहीं कहने से नफरत करते हैं, "बियान्को ने उन दिनों के बारे में कहा, और ओमाहा के बारे में विचारों को फीका कर दिया। “हमने चीजों को फिसलते हुए देखना शुरू कर दिया था। हमारे पास (एसईसी) वेस्ट जीतने का कोई मौका नहीं था, हमारे पास शायद मेजबानी करने के लिए कोई शॉट नहीं था (एनसीएए टूर्नामेंट में)। उन लक्ष्यों में से कुछ जो हमारे पास साल-दर-साल हैं, रास्ते से हटने लगे। लेकिन उन्होंने जो कहा वह हमें फिर से जीवंत कर दिया। मुझे लगता है कि उस समय यह वास्तव में कठिन था, लेकिन मुझे लगता है कि हमने इसके बारे में सोचना शुरू कर दिया है।"दरअसल, एल्को ने वह शब्द सुना था -मानना

- अभी भी प्रतिध्वनित लग रहा था।

"हम जानते थे कि हम नहीं थे," रिलीवर ब्रैंडन जॉनसन ने कहा, ओमाहा में टाइटल क्लिनर को बचाने के लिए लगभग दो महीने बाद किस्मत में था।

आउटफील्डर केविन ग्राहम ने कहा, "हमारे डगआउट में कोई भी इस विश्वास में नहीं डगमगाया कि हम यहां रहने वाले थे।" "हम सिर्फ आदमी के बारे में बात करेंगे, यह पागल होने वाला है। जितना अधिक नुकसान होगा, कहानी उतनी ही शानदार होगी। लेकिन ऐसा कभी नहीं था कि हम इससे बाहर थे।"

स्मृति दिवस था, जब विद्रोही यह सुनने के लिए एकत्र हुए कि क्या उनका नाम एनसीएए टूर्नामेंट ब्रैकेट में रखा जाएगा ...

उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं थी कि क्या वे आखिरी बड़ी टीम को आमंत्रित किया गया था। उन्हें बस इस बात की परवाह थी कि उनके पास मौका है। "एक बार जब हम टूर्नामेंट में पहुंच गए, तो अब हर कोई 0-0 है," बियान्को ने कहा। "कोई भी अब 7-14 के बारे में बात नहीं कर रहा है। अब आपको बस दूसरी टीम को मात देनी है, आप कैचअप नहीं खेल रहे हैं। टूर्नामेंट में आने और मौका पाने के लिए हम सीजन के अंत में इतनी देर तक चढ़ते रहे। मुझे लगता है कि एक बार जब हम अंदर आ गए, तो यह दिखाने के लिए दबाव के साथ खेलने के बजाय कि आप अंदर रहने के योग्य हैं, यह जीवन पर एक नया पट्टा जैसा था। ”

ग्राहम ने कहा, "हमने पूरे समय सोचा कि अगर हम टूर्नामेंट में सिर्फ चीख़ सकते हैं तो हम ऐसा कर सकते हैं।"

ओमाहा की अपनी यात्रा की पुष्टि करने के लिए रविवार को उन्होंने सुपर क्षेत्रीय में दक्षिणी मिसिसिपी को हराया ...

बियान्को ने अपने खिलाड़ियों को बधाई और उनकी उपलब्धि का आनंद लेने के लिए कहा, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि अगले सप्ताह क्या था। उन्होंने कहा, "2014 (ओले मिस की ओमाहा की आखिरी यात्रा) में मुझे वास्तव में खेद है कि मैंने उनसे बात नहीं की।" "मैंने उन्हें वहां जाने और जीतने के लिए चुनौती नहीं दी। आप राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने के लिए ओमाहा जाते हैं। हमने हाटिसबर्ग में खेल के ठीक बाद, मैदान पर, कुत्ते के ढेर के ठीक बाद उस मिनट के बारे में बात की, और मुझे लगता है कि उन्होंने इसे दिल से लिया।

और अंत में, यह सब रविवार को चार्ल्स श्वाब फील्ड में हुआ ...

तब तक, ओले मिस को एक टीम की नज़र आ गई थी जिसका जहाज डॉकिंग कर रहा था। रेबेल्स के पास सभी नियमित सीज़न में एक शटआउट नहीं था, लेकिन एनसीएए टूर्नामेंट में तीन थे। वसंत में इतनी बार हारने वाली टीम को पूरे जून में एक बार हराया गया था। बॉलपार्क में पहुंचकर, बियान्को ने उस क्षण को महसूस किया।

"आप इसकी महानता को महसूस करते हैं। आपको थोड़ा गुस्सा आता है, ”उन्होंने कहा।

उनके पास अपनी टीम के लिए एक संदेश था: "मैंने प्रीगेम में उनके साथ कुछ साझा किया और मेरा मतलब इसके हर शब्द से था; कि मीडिया और सोशल मीडिया की दुनिया में जहां हर कोई अपनी हिट लेना चाहता है जब आपको सफलता नहीं मिलती है, जब आप हकलाते हैं, जब आप यात्रा करते हैं, जब आप ठोकर खाते हैं - आप ठोकर खा सकते हैं, आप नीचे गिर सकते हैं, आप असफल हो सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप असफल हैं।मुड़कर देखना:

समीक्षा करें कि संपूर्ण DI बेसबॉल टूर्नामेंट कैसे खेला गया

“आपने अपनी पूरी जिंदगी सुनी है, अगर आप लगातार मेहनत करते रहे तो कुछ भी हो सकता है। खैर, ये लोग जी रहे थे कि इस साल ... वे नीचे गिर गए हैं, जहां बहुत से लोगों को विश्वास नहीं था कि वे अब और अच्छे थे, और बहुत से लोग उनमें निराश हो गए होंगे।

अब और नहीं।

उनका अंतिम गेम उनके पहले की तरह ही लहरा रहा था। फ्रेशमैन आर्म्स का द्वंद्व - ओले मिस के लिए हंटर इलियट, ओक्लाहोमा के लिए कैड हॉर्टन - छठे स्थान पर 0-0 से आगे बढ़े। द सूनर्स एक निर्णायक पारी के लिए तैयार दिखाई दिए जब उन्होंने एक बंट पर एक रन बनाया और एक आउट के साथ पहले और तीसरे स्थान पर पुरुष थे। सिवाय उन्होंने नहीं किया, जॉन स्पाइकरमैन को एक नाटक की समीक्षा में पाया गया कि वह अपने बंट के बाद बेसलाइन के अंदर चल रहा था। हस्तक्षेप कॉल था, रन को नीचे ले जाना और इसे दो आउट करना। ओक्लाहोमा ने कभी भी उस पारी को स्कोर नहीं किया, एक बेईमानी से मार्ग जो बेसबॉल के देवताओं का सुझाव देता था, ने इस श्रृंखला के बारे में अपना मन बना लिया था।

भीड़ मिसिसिपी के रूप में थी क्योंकि द ग्रोव ऑक्सफोर्ड में कैंपस में वापस आ गया है, और इस तरह के उलटफेर की गर्जना ने सूनर्स को बहुत, बहुत अकेला महसूस किया होगा।

जैकब गोंजालेज, उन्होंने 0-के-13 की गिरावट के कारण, ओले मिस को बढ़त दिलाने के लिए पारी के निचले भाग में प्रवेश किया। द सूनर्स ने सातवें में 2-1 से ऊपर जाने के लिए रैली की, हालांकि उनके विद्रोह को जॉन गद्दीस ने शांत कर दिया था, जो मेडिकल स्कूल में हो सकता था, लेकिन इस सप्ताह यहां होने के मौके के लिए इस टीले पर स्थगित कर दिया। ओक्लाहोमा के निधन में ठिकानों को लोड करना एक और कदम था।

एक और गोंजालेज आरबीआई - एक पर - ने आठवें में 2-2 से टाई करने के लिए मजबूर किया, यह साबित करते हुए कि ओले मिस नायक उम्मीदवारों से बाहर नहीं थी। "आखिरकार मुझे इस सप्ताह टीम की मदद करनी पड़ी," वह बाद में कहेंगे। दो और रन - टाइटल-क्लिनिंग, बैरियर-ब्रेकिंग, इतिहास बनाने वाले रन - ट्रेविन माइकल द्वारा जंगली पिचों पर आए, जो ओक्लाहोमा के लिए बुलपेन से बहुत शानदार थे।

इसने न केवल इसे 4-2 कर दिया, बल्कि ओमाहा में हवा किस ओर बह रही थी, इसकी अंतिम पुष्टि भी हुई। "मुझे लगता है कि यह हमारे मौसम का अवतार है। हम इसे तार पर ले जाने वाले थे, ”ग्राहम ने कहा।

यह वास्तव में ओले मिस का समय था।

बाद में मैदान पर खड़े होकर, बियान्को ने इस पल की प्रतीक्षा कर रहे करियर का सर्वेक्षण किया। ओले मिस में यह उनका 22वां सीजन है। "मैंने जो कुछ भी महसूस किया है, वह यह है कि यदि आप दरवाजे पर दस्तक देते रहते हैं, यदि आप चीजों को सही तरीके से करते रहते हैं, तो पुनर्मूल्यांकन करते हैं, सुधार करने की कोशिश करते रहते हैं, आप अंततः उस तक पहुंचने जा रहे हैं," उन्होंने अपनी चौकसी के बारे में कहा। "कितना पागल है, यह इस साल है? हमारे पास वर्षों से है कि यह थोड़ा चिकना था। इस टीम ने इसे कठिन तरीके से किया। ”

मिसिसिपी राज्य द्वारा पहली बार इसी उपलब्धि को हासिल करने के 361 दिन बाद टाइटल क्लिंचर आया। अचानक मैगनोलिया राज्य - जिसकी पुरुषों की बास्केटबॉल चैम्पियनशिप खेल में कभी कोई टीम नहीं थी - बेसबॉल ब्रह्मांड का उपरिकेंद्र है। इस बीच, विद्रोहियों ने उनके प्रतिद्वंद्वियों ने जो कुछ किया था, उससे मेल खाने का मौका मिला। इलियट ने ईएसपीएन पर कहा था, "उनके डींग मारने के अधिकार पहले से ही छीन लेना अच्छा होगा।"सर्वश्रेष्ठ में से सर्वोत्तम:

MCWS मोस्ट आउटस्टैंडिंग प्लेयर अवार्ड का पूरा इतिहास देखें

एसईसी भी खेल का सबसे गर्म केंद्र है, लेकिन हर कोई पहले से ही जानता था। पिछले पांच टूर्नामेंटों में चौथे अलग स्कूल द्वारा लीग के लिए यह चौथी राष्ट्रीय चैंपियनशिप है। एसईसी बेसबॉल यूटोपिया होने के नाते, एक कार्यक्रम कभी भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बिना बड़ी मेज पर नहीं बैठता है।

इस पृष्ठ पर विचार आवश्यक रूप से एनसीएए या इसके सदस्य संस्थानों के विचारों को नहीं दर्शाते हैं।

द गोल्डन स्पाइक्स अवार्ड: द अल्टीमेट गाइड
यहां गोल्डन स्पाइक्स अवार्ड पर एक पूरी नज़र है, जो 1978 से देश के सर्वश्रेष्ठ शौकिया बेसबॉल खिलाड़ी को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है।

अधिक पढ़ें

2022 मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ के शीर्ष रक्षात्मक नाटक
2022 मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ ने मैदान के हर कोने से अद्भुत रक्षात्मक आकर्षण प्रदान किए। यहां सभी हाइलाइट्स देखें।

अधिक पढ़ें

कॉलेज बेसबॉल रैंकिंग: चैंपियन ओले मिस ने D1 बेसबॉल पोल में शीर्ष स्थान हासिल किया
ओले मिस अपने पहले मेन्स कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ खिताब पर कब्जा करने के बाद D1Baseball.com की अंतिम रैंकिंग में शीर्ष पर है।
विज्ञापन
डिवीजन I
बेसबॉल चैंपियनशिप
16 जून - 25/26, 2023

डीआई बेसबॉल का पालन करें

ईमेल अपडेट की सदस्यता लें